Veena Manvi Biography In Hindi, Wiki, Age, Husband, & More

वीणा मानवी महिला विकास मंच की अध्यक्ष है। इस लेख में वीणा मानवी का जीवन परिचय हिंदी में, Biography In Hindi, Age, Husband, Wiki, इत्यादि।

वीणा मानवी एक प्रमुख औरत है जो आलोक मौर्या और ज्योति मौर्या की केस के बारे में बहुत कुछ सोशल मीडिया के जरिए बता रही है। बहुत सारे बातें जो थोड़ा चिंतित कर सकती हैं वह बाते वीणा मानवी ने लोगों को बीच रखी है। जो आपको जानना चाहिए। जैसे उन्होंने ने कहा की "जब हमलोग ग्राउंड रिपोर्ट लेने जाते है तो मालूम चलता है कि 80 प्रतिशत की उपर की महिलाएं जो अपने पति से थोड़ा भी ज्यादा रूपया कमा रही उसे घमंड हो जा रहा है"। 


वीणा मानवी की शुरुआती जीवन मे बहुत ही ज्यादा लोगों ने उनको गालियां सुनाई थी अपशब्द शब्दों का प्रयोग वीणा मानवी के खिलाफ किया गया था लाखों लोग ने बहुत ज्यादा परेशान किया था। तब उसने आत्महत्या की कोशिश भी की थी। इस लेख मे आपको आगे बताएंगे। इस लेख में हम आपको वीणा मानवी का जीवन परिचय हिंदी में, Biography In Hindi, उम्र (Age), विकिपीडिया, विकी, पति का नाम (Husband), और भी ज्यादा जानकारी इस लेख में वीणा मानवी से जुड़े बातों को बताएंगे।

Veena Manvi Biography In Hindi, Wiki, Age, Husband

Veena Manvi Biography In Hindi

पुरा नाम 

वीणा मानवी 

पेशा Profession 

महिला विकास मंच की अध्यक्ष 

पिता 

एक प्रधान अध्यापक थे

माता 

एक गृहणी थी 

शौक्षिक योग्यता

स्नातक बिहार से 

धर्म 

हिन्दू 

शादी 

1995 में हुआ 


Veena Manvi Kaun Hai

वीणा मानवी एक महिला विकास मंच की अध्यक्ष है और अभी फिलहाल आलोक मौर्या और ज्योति मौर्या के केस में अपनी बहुत सारे बातों को लोगों के बीच रख रही है। 


Veena Manvi Interview👇

यह भी पढ़े- Alok Maurya Biography In Hindi 

Veena Manvi Wiki 

वीणा मानवी का जन्म एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था पिता जी एक केंद्रीय विद्यालय में प्रधान अध्यापक थे और माता जी एक गृहणी थी। उनसे एक बड़ा भाई है को एनआईटी कटरा में थे और अपने भाई से 13-14 साल छोटी है। वीणा के पिता की मृत्यु एक कार एक्सीडेंट मे हो गया, उस समय वीणा दसवीं की परीक्षा भी दी थी। और यहां से शुरु होता है वीणा मानवी की कठिन जिंदगी। 

Education Qualification- वीणा मानवी की शिक्षा महाराष्ट्र के एक केन्द्रीय विद्यालय से हुई है। और 10+2 भी केंद्रीय विद्यालय से हुई। और स्नातक अभी का झारखंड आकर की, उस समय बिहार थी। 

Journey- पारिवारिक परेशानी के वजह से सभी परिवार को बोकारो, बिहार (अभी झारखंड) आना पड़ता है। यहां पर अपनी स्नातक भी पुरी की। तब उसने सोचा कि हमें भी कोई काम करना चहिए, उस समय वीणा को पत्रकारिता करना अच्छा लगता था जब फर्स्ट ईयर में थी तब एक जन मुक्ति आवाहन नाम का एक प्रिंट मिडिया से जुड़ गई। लेकिन एक ऐसी घटना हुआ की वीणा को पत्रकारिता छोड़ना पड़ा और आगे एजुकेशन के लाइन में काम करना शुरू की। 

1995 में इनकी शादी हुए थी। शादी में अपने पति से दिमागी तौर तरीके से मन का न मिलने से काफी दिक्कत का सामना करना परा और अपने मायके से उतना सहयोग न मिलने के कारण पति से मार खाना परता था ऐसे करके अपने 22 साल बिताए। 

यह भी पढ़ें- Jhullur Dada Biography In Hindi

फिर अपने सहयोग और महिलाओं के सहयोग से एक संगठन बनाया जिसमे महिलाओं के दुख, दर्द का विरोध किया जा सके। इसी के लिए महिलाओं के दुख, दर्द के विरोध में बोलने के लिए "महिला विकास मंच" का निर्माण किया अभी यह मंच अलग अलग भारत के राज्य में स्थित है। 

जब एक विधायक के केस में एक महिला को सहयोग करने के लिए पुलिस की मदद कर रही थी तब पप्पू यादव ने उनका एक निजी बात चीत मीडिया में लीक कर दिया था जिससे लाखो लोगो ने वीणा मानवी को सोशल मीडिया पर रण्डी से गाली दी थी। 


अगर ये लेख आपको अच्छा लगा तो कृपया उन लोगों तक पहुंचाए जिसको यह लेख पढ़नी चाहिए। हमे सोशल मीडिया पर फॉलो करें YouTube या अन्य किसी सोशल मीडिया पर फॉलो कर सकते हैं लिंक नीचे दिया गया है। यहां तक पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद। 

यह भी पढ़े
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
"/>
"/>