Alok Maurya [Jyoti Maurya Husband] Biography In Hindi, Age, Wife, Village & More

आलोक मौर्या की पत्नी ज्योति मौर्या ने एसडीएम बनने के बाद छोड़ दिया और मनीष के साथ संबंध बना ली। इस लेख मे उसका Biography In Hindi, उम्र (Age), पत्नी, इत्यादि। 

आलोक मौर्या, एक ऐसे पति है जिसने अपने एसडीएम पत्नि पर आरोप लगाया है कि उनकी पत्नि किसी और मर्द के साथ रिश्ता बनाई है। और अपने पत्नि पर ये भी आरोप लगाया है कि उनकी पत्नि एसडीएम रहते रिश्वत ली है। अब सच क्या है ये तो करवाई होने के बाद ही पता चलेगा। ऐसा कोइ व्यक्ति न होगा की जो आलोक मौर्या को नही जानता होगा। अगर आप आलोक मौर्या को नही जानते हैं तो इस लेख मे हम आपको आलोक मौर्या से जुड़े सभी तथ्यों को आपके सामने रखेंगे। एस लेख में हम आपको आलोक मौर्या से जुडे सभी तथ्यों को आपके सामने रखेंगे जैसे की उनकी जीवन परिचय, Biography In Hindi, उम्र, विकिपीडिया, पत्नि के बारे में, परिवार, इत्यादि। बात और भी बहुत सारे हैं तो चलिए एस लेख में जानते हैं। 


आलोक मौर्या एक भारतीय, उत्तर प्रदेश में ग्रेड-4 कर्मचारी (सफाई कर्मचारी) है। इसने अपने पत्नि पर आरोप लगाया की उसने अपनी पत्नि को पढ़ाया, पत्नि ने एसडीएम बनी लेकिन पत्नि ने आलोक मौर्या को छोड़ के दुसरे लड़के गृह ज़िला कमांडेंट मनीष दुबे के साथ संबंध बना ली। अब आलोक ने केस दर्ज कर दिया और अपनी पत्नि पर ये भी आरोप लगाया की उसकी पत्नि बेटियों से भी नही मिलने दे रही है और पत्नि पर रिश्वत लेने का भी आरोप लगाया। यह बात जैसे ही सोशल मीडिया पर पहुंची, सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हुआ। लोगो ने आलोक मौर्या के सपोर्ट में बहुत सारे रील, शॉर्ट् वीडियो बनाए और आग की तरह फैल गया। और उल्टा ज्योति मौर्या ने भी आलोक मौर्या के उपर दहेज लेने के जुर्म में केस दर्ज कर दी। लोगो ने जम कर ज्योति मौर्या का विरोध किया कहा 'जिसने पढ़ा लिखा कर एसडीएम बनाया और उसी के उपर दहेज लेने के जुर्म मे केस कर दिया'। अब ये तो कोर्ट निर्धारित करेगी की क्या सच है और क्या जूठ। चलिए एस लेख मे हम लोग आलोक मौर्या का जीवन परिचय पढेंगे। 

Alok Maurya [Jyoti Maurya Husband] Biography In Hindi, Age, Wife, Village & More


Alok Maurya Biography In Hindi 

आलोक मौर्या का जन्म 1988 (लगभग) में भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के बछावल, मेहनगर तहसील, आज़मगढ़ में हुआ था। वह एक भारतीय उत्तर प्रदेश के पंचायती राज विभाग के ग्रेड-4 कर्मचारी है। वह मध्यम वर्गीय परिवार से आते हैं। पिता का नाम राम मुरारी मौर्या है, जी एक सरकारी शिक्षक थे और उनका एक बड़ा भाई भी है। 

असली नाम 

Real Name 

आलोक मौर्या 

जन्म तिथि Birthday 

1988 (लगभग)

उम्र Age 

35 वर्ष 

पेशा profession 

ग्रेड -4 कर्मचारी उत्तर प्रदेश में 

जन्म स्थान Birth Place 

बछावल, मेहनगर तहसील, आज़मगढ़, उत्तर प्रदेश 

राष्ट्रीयता

भारतीय 

उपनाम Nickname

आलोक 

लिंग Gender

पुरुष 

शौक्षिक योग्यता

ज्ञात नहीं 

मशहूर किस लिए

इनकी एसडीएम पत्नि अफेयर होम गार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से था

धर्म Religion

हिंदू 

जाति 

वाल्मीकि 

माता का नाम 

ज्ञात नहीं 

पिता का नाम 

मुरारी मौर्या 

उंचाई (Height)

5'9"

वजन (Weight)

70 kg

आंख का रंग 

काला 

बाल का रंग 

काला 

गृह नगर 

मेंहनगर, आज़मगढ़

Alok Maurya Age, Height And Weight In Hindi

आलोक मौर्या का जन्म 1988 (लगभग) में भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के बछावल, मेहनगर तहसील, आज़मगढ़ के एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। उनकी उम्र अभी 2023 तक 35 वर्ष रहेगी। ऊंचाई (Height) 5 फीट 9 इंच और वजन (Weight) 70 kg है। हमे जैसे ही आलोक मौर्या के बारे में कुछ भी पता चलेगा तो हम इस लेख को फिर से अपडेट करेंगे, तो कृपया हमारे ब्लॉग को YouTube, Telegram, Instagram या ब्लॉग पर सब्सक्राइब करे (नीचे बेल पर क्लिक करें और फ़ॉलो करे)। 


Alok Maurya Family and Relationship

माता का नाम 

ज्ञात नहीं 

पिता का नाम 

मुरारी मौर्या 

बेटी का नाम 

दो बेटियां (नाम ज्ञात नहीं)

पत्नी का नाम 

ज्योति मौर्या 

भाई का नाम 

एक भाई (नाम ज्ञात नहीं)

आलोक मौर्या और ज्योति मौर्या का शादी 19 नवंबर 2010 को हुआ था और 2015 में जुड़वा बेटी हुई। 

2010 में आलोक मौर्या और ज्योति मौर्या एक साथ 


Alok Maurya and Jyoti Maurya Full Case 👇


Alok Maurya And Jyoti Maurya In Hindi

आलोक मौर्या ने जुन 2023 में अपनी पत्नी पर आरोप लगाया की उसकी पत्नि एसडीएम ज्योति मौर्या का संबंध गाजियाबाद के होम कमांडेंट मनीष दुबे से हैं। आलोक मौर्या ने बताया की मनीष दुबे ने की पत्नी ने 2020 में बताया की ज्योति और मनीष फेसबुक पर मिले थे। 

आलोक में आरोप में यह भी कहा की एक दिन वह ज्योति का पिछा करते लखनऊ पहुंचा वहा पर दोनो मनीष और ज्योति को मायरियाद होटल मे रिश्ते बनाते देखा। आलोक ये बात पहले बोलता था तब, ज्योति मौर्या उसका सबूत मांगती थी लेकिन बाद में ये सब देखने के बाद ज्योति मौर्या बोलती थी की जूठा आरोप लगाऊंगी जैसे की बलात्कार, और भी बहुत सारे आरोप। ये सब बात आलोक मौर्या का कहना था मिडिया के सामने। 

Alok Maurya and Jyoti Maurya WhatsApp Chats- आलोक मौर्या का कहना है की ज्योति मौर्या ने एसडीएम रहते रिश्वत ली है। उसी बीच आलोक ने मनीष दुबे और ज्योति मौर्या की प्राइवेट व्हाट्सएप चैट्स भी दिखाया है। चैट्स नीचे दिए गए हैं।

Jyoti Maurya Viral chats

Jyoti Maurya Viral WhatsApp chats

इसको लेकर आलोक मौर्या ने उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मदद मांगी और अप्रैल 2023 में प्रयागराज पुलिस में शिकायत दर्ज कराई लेकिन कोई करवाई नही हुई। आलोक मौर्या ने यह भी कहा था की मनीष दुबे और ज्योति मौर्या मिलकर हमको यानी आलोक मौर्या को नुकसान पहुंचाना चाहती है। ज्योति ने आलोक मौर्या और उसके परिवार के उपर दहेज उत्पीड़न की एफआईआर दर्ज करवाई है। मामले के वायरल होने के बाद होम गार्ड डीजी बीके मौर्य ने मामले की जांच का आदेश दिया है। 

ऐसा कहा जा रहा है की एसडीएम ज्योति मौर्या को एसडीएम पद से निलंबित किया गया है लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है। 

  • 2016 में ज्योति मौर्या ने अपने सफलता का श्रेय अपने पति और ससुर को दी थी। 

  • 2015 के पीसीएस एग्जाम टॉपर में ज्योति मौर्या 16वा स्थान प्राप्त की थी। 

  • आलोक ने अपनी पत्नी ज्योति मौर्या को एसडीएम बनने में मदद की थी शादी के बाद प्रयागराज (तब इलाहाबाद) के एक कोचिंग में दाखिला कराई, क्योंकि वह पढ़ना चाहती थी।

  • इस घटना के बाद इसके उपर भोजपुरी गाना भी बना, 'एसडीएम बनते ही भुल गयले'। ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या के केस शामिल हैं इसमें।

Alok Maurya and Jyoti Maurya Case In Khan Sir Coaching 

खान सिर ने एक वीडियो में बताए की उनके कोचिंग से 93 पत्नियों का नाम पतियों ने कोचिंग से हटवा दिया है। 93 पत्नियों का पढ़ना लिखना उनके पति ने बंद करवा दिया। इसपर खान सिर ने कहे की यह जो भी हुआ वह गलत हुआ ऐसा नहीं होना चाहिए था। हर कोई ऐसा नहीं होता है। खान सर और उनकी टीम ने पतियों को बहुत समझाया लेकिन वो लोग नही माने और पत्नियों का पढ़ना लिखना बंद करवा दिया। यह वीडियो देखिए खान सर का 👇👇


"अगर हमे कोई भी जानकारी मालूम होगी तो हम इस लेख को जल्द से जल्द फिर से अपडेट करेंगे, तो कृपया हमारे ब्लॉग को YouTube, Telegram या इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो करें। इससे हमारी सभी अपडेट आप तक जरुर पहुंचेगा।" 


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
"/>
"/>