Agu Stanley Biography In Hindi, Age, Wiki, Girlfriends, Memes & More

अगु स्टेनली का उम्र 22 वर्ष है जो नाइजीरियन है,और हिंदी बोलता है। इस लेख में अगु स्टेनली चिडोज़ी का जीवन परिचय, Biography In Hindi, Age (उम्र), Wiki, Gf, Memes, Family, Height इत्यादि पढ़ेंगे….

नाइजीरिया का वह लड़का जो इंडिया में आकर बहुत ही मशहूर हो गया है जिसका नाम आगु स्टेनली (Agu Stanley) है। भारत में अपने अनोखे वीडियो के मदद से बहुत ही मशहूर हो रहा है बहुत सारे मीडिया चैनल भी इस लड़के का इंटरव्यू लिए है। जिसमे वह अपने बीते जिंदगी के बारे में बताया। लोगो के बीच ऐसे वायरल हुआ की अब लोग उनको हमेशा देखना और उनका वीडियो देखना अच्छा लगता है। लोग उनके हिंदी बोलने वाली बात को भी देखना पसंद करते हैं जिसमे वह थोड़ा गाली का सहारा लेते हैं। तो एस लेख मे हम आपको अगु स्टेनली का जीवन परिचय, Biography In Hindi, उम्र, Wiki, education Qualification, उनकी कितनी गर्लफ्रेंड्स है, उनके मजेदार चुटकुले और भी बहुत सारे बातों का जिक्र एस लेख मे करेगें। 


अगु स्टेनली चिडोज़ी (Agu Stanley Chiedozie) का जन्म नाइजीरिया के दक्षिण-पूर्व में इमो राज्य के एक गांव में हुआ था, लेकिन उनका परिवार का बिजनेस लागोस राज्य में स्थित है जिसको उनकी मां देख रेख करती है (परिवार के बारे में नीचे है)। लागोस राज्य अफ़्रीकी वित्तीय केंद्र है और नाइजीरिया का आर्थिक केंद्र भी है। अगु स्टेनली का परिवार एक मध्यम वर्गीय परिवार है। वह अपने बॉलीवुड पर मिमिक्री करने के लिए, मजाकिया लहजे मे हिंदी को बोलना, अभिनेताओं की नकल करना, इत्यादि तरीकों से हमारे मनोरंजन के लिए विडियो बनाते हैं। ऐसे वीडियो के लिए लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। तो चलिए अगु स्टेनली का जीवन परिचय यानी बायोग्राफी देखते हैं। 

Agu Stanley Biography In Hindi, Age, Wiki, Girlfriends, Memes & More

Agu Stanley Biography In Hindi

असली नाम 

Real Name 

अगु स्टेनली चिडोज़ी 

Agu Stanley Chiedozie 

जन्म तिथि Birthday 

2000-2001

उम्र Age 

22 वर्ष 

पेशा profession 

कॉन्टेंट क्रिएटर, 

Internet Personality 

जन्म स्थान Birth Place 

नाइजीरिया के दक्षिण-पूर्व में इमो राज्य

राष्ट्रीयता Nationality 

नाइजीरिया Nigeria 

उपनाम Nickname

Agu Stanley 

लिंग Gender

पुरुष 

शौक्षिक योग्यता

Graduate from Amity University Lucknow 

मशहूर किस लिए

हिंदी बोलने, वीडियो बनाने के लिए 

धर्म Religion

ईसाई और हिन्दू (नीचे पढ़े ज्यादा जानकारी के लिए)

भाषा Language 

हिंदी, इंग्लिश

पसंदीदा त्यौहार 

होली, दिवाली 

कॉलेज 

Amity University, Lucknow Uttar Pradesh 

Category

Influencer

Instagram Id

@istanboss 

Followers on Instagram

280k

YouTube Id

@stanboss1

YouTube Subscribers

32.5k

Hobby शौक 

बास्केटबॉल खेलना, वीडियो बनाना 


Agu Stanley Age 

अगु स्टेनली का जन्म दिन पूर्ण रूप से ज्ञात नही है लेकिन अनुमानतः अगु का जन्म 2000- 2001 के बीच में हुआ होगा। यह अनुमान कॉलेज के हिसाब से लगाया है। यह निश्चित है की उनका उम्र 22 वर्ष है। हम इस लेख को जल्द से जल्द अपडेट करेंगे तो कृपया हमारे ब्लॉग को फ़ॉलो करें। ताकि अपडेट आप तक जरुर पहुंचे। 

यह भी पढ़े- Alok Maurya Biography In Hindi  

Agu Stanley Religion

वह नाइजीरिया में रहते है वहा पर दो धर्म में लोग रहते है एक ईसाई और दूसरा मुस्लिम। उनका धर्म ईसाई है लेकिन जब से भारत में आए हैं तब से सिर्फ हिन्दू की तरह रहन सहन किया हुआ है। अभी वह मंदिर भी जाया करते हैं और उनका पसंदीदा त्यौहार भी होली और दीवाली है। लेकिन इन दोनो में दिवाली अच्छी लगती है क्योंकि होली में रंग छुड़ाना मुस्किल होता है। और इससे उनके माता को कोई दिक्कत नहीं। माता का कहना है की तुमको जो अच्छा लगता है वह ठीक है अगर तुम्हे मंदिर जाना अच्छा लगता है तो मंदिर जाओ। 


Agu Stanley Family, Relationship, Affairs

माता का नाम 

ज्ञात नहीं 

पिता का नाम 

ज्ञात नहीं 

बहन का नाम 

दो बहन है नाम ज्ञात नहीं 

गर्लफ्रेंड Girlfriend 

भारतीय गर्लफ्रेंड है 

दोस्त Friend 

Dhruv

Family- अगु स्टेनली के परिवार में उनकी माता जी और दो बहने है उनके पिता जी को मृत्यु 2018 में हो गई थी पिता के मृत्यु के बाद उनका बिजनेस घाटे में जा रहा था अभी बिजनेस को उनकी मां देख रेख करती है। 


Agu Stanley Girlfriend

अगु स्टेनली की एक गर्लफ्रेंड भी है जिसका नाम ज्ञात तो नही लेकिन वह एक भारतीय है। जैसे ही हम मालूम चलेगा तो हम एस लेख को अपडेट करेंगे तो कृपया हमे YouTube या Telegram पर फॉलो करें ताकि हमारी अपडेट आप तक जरुर पहुंचे। 

यह भी पढ़े- Puneet Superstar Biography In Hindi, Age, Wiki 

Agu Stanley Wiki, Education Qualification, Memes, Business, College 

Wiki- अगु स्टेनली अपनी प्राथमिक शिक्षा 2016 में खत्म की और अपने उच्च शिक्षा के लिए पिता का कहने था कि भारत में बी फार्मेसी के गए। 2018 में जब पिता के मृत्यु हो तो, उसके बाद 2019 में अपनी उच्च शिक्षा के लिए भारत आ गया। भारत इसलिए क्योंकि अगु एक मध्यम वर्गीय परिवार से आता है और भारत की शिक्षा अन्य दुसरे देश जैसे कि यूएस, कनाडा, यूके, आदि ये सभी से सस्ती है। इसलिए भारत आया और भारत के उत्तर प्रदेश के Amity University, Lucknow में दाखिला लिया। Amity मे दाखिला लेने के बाद उसके कुछ दोस्त बन गए जिससे हिंदी अच्छे से बोलना और समझने लगा। जब अगु का स्नातक की पढ़ाई पुरी होने वाली थी दोस्तो ने कहा की तुम वीडियो बनाओ। कुछ समय के बाद 2023 फरवरी में अपना पहला वीडियो बनाया जो की लगभग 40 हजार के करीब व्यू गया। कुछ समय के बाद और वीडियो बनाने के बाद एक फ्रूटी का वीडियो वायरल हो गया(वीडियो नीचे दिया गया है), एक-दो घंटे के अंदर दो लाख व्यू चला गया। उसके बाद बहुत सारे अलग वीडियो क्रिएटर के साथ वीडियो बनाया जैसे की बकवास टॉक, अवनीत कौर, रीयल टॉक, इत्यादि इन सभी के साथ वीडियो बनाया, जिससे लोगों के बीच और ज्यादा मशहूर हो गए। 

Education Qualification- 201y मे अपनी प्राथमिक शिक्षा अपने देश नाइजीरिया में ही पुरी की। उसके बाद पिता का कहना था भारत जाकर फार्मेसी का कर लेने के लिए क्योंकि अन्य देश के अपेक्षा भारत में पढ़ाई की फि कम हैं और भारत दुनिया में खेती में मामले में उच्च स्थान पर हमेशा रहता है। उच्च शिक्षा के लिए उत्तर प्रदेश के एमिटी यूनिवर्सिटी, लखनऊ (Amity University, Lucknow) me दाखिला लिया जहा से 2023 में स्नातक की पढ़ाई पुरी हो गई हैं और 2024 के शुरुआत में या 2023 में अंत में उनको डिग्री भी यूनिवर्सिटी के तरफ़ से दे दिया जायेगा। 

Business- उनका एक पारिवारिक व्यापार नाइजीरिया के लागोस राज्य में स्थित है। बिजनेस कोई बड़ा नहीं है लेकिन उनका परिवार का खर्चा उसी से चलता है। 2018 में पिता के मृत्यु के बाद उनकी मां देखती है और अब अगु स्टेनली का कहना है कि बहुत जल्द बिजनेस को वो देखेंगे। 

College- एमिटी विश्वविद्यालय, लखनऊ (उत्तर प्रदेश) Amity University Lucknow, Uttar Pradesh 

यह भी पढ़े - Sheikha Mahra (Dubai Princess) Biography In Hindi

Agu Stanley Memes Video 👇


Agu Stanley Height, Weight, Physical Appearance

Height 

191 cm / 6'3" 

Weight 

80 kg

शारीरिक रंग 

काला 

बाल का रंग 

काला 

आंख का रंग 

काला 


Agu Stanley Likes And Favorites 

Favorite Singer 

Arijit Singh 

Favorite Film 

Gangs of Wasseypur

Favorite Actor 

Manoj Bajpayee, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पंकज त्रिपाठी 

Favorite Web Series 

Mirzapur 

Favorite Song

Phir Bhi Tumko Chahunga (half girlfriend)


Agu Stanley Interview👇

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा तो हमे मदद करने के लिए कृपया इस पेज को दूसरे पढ़ने वाले लोगों को शेयर जरूर करें। और हमे जैसे ही कोई नया खबर मिलेगी तो हम एस लेख को जल्द से जल्द फिर से अपडेट करेंगे तो कृपया हमारे इस ब्लॉग को YouTube या Telegram या अन्य किसी भी सोशल मीडिया पर (लिंक आपको नीचे मिलेगा) फ़ॉलो करें ताकि कोई भी जानकारी आप तक जरुर पहुंचे। 

अन्य जीवनी पढ़े -

Alok Maurya Biography In Hindi 

Puneet Superstar Biography In Hindi, Age, Wiki

Sheikha Mahra (Dubai Princess) Biography In Hindi

Jhullur Dada Biography In Hindi 


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
"/>
"/>