Neeraj Singh Bhati {Narendra Singh Tomar Son in law} Wife, Age, Eco Tourism, Biography In Hindi

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की बेटी - निवेदिता सिंह तोमर के मंगेतर- नीरज सिंह भाटी है जो इको टूरिज्म के डॉयरेक्टर है...

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के दामाद का नाम नीरज सिंह भाटी है। नरेन्द्र सिंह तोमर की बेटी का शादी 6 जून को होना तय किया गया था नीरज सिंह भाटी के पत्नी का नाम निवेदिता सिंह तोमर है। हम आपको बता दे कि इस शादी समारोह में 100 से ज्यादा हस्तियां शामिल थे। नीरज और निवेदिता की शादी मध्य प्रदेश के ग्वालियर के व्यापार मेला मैदान में हुआ था इसमे राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, जैसे और भी बहुत सारे नेता मुख्य मंत्री शामिल थे। 1500 कर्मचारी खाना बनाने के लिए थे आस पास के सभी होटल बुक थे। दो हजार पुलिस के साथ 50 अफसरों को भी मैदान में उतारा गया था। 

इस लेख में हम आपको नीरज सिंह भाटी के बारे मे सबकुछ बताएंगे। नीरज सिंह भाटी क्या करते हैं, उनके माता पिता का नाम क्या है केंद्रीय मंत्री के परिवार से क्या रिश्ता था नीरज किस काम में सक्रिय है उनका राजनेता से क्या रिश्ता है। 

Neeraj Singh Bhati Biography In Hindi

Neeraj Singh Bhati Biography In Hindi | नीरज सिंह भाटी का जीवन परिचय

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का दामाद नीरज सिंह भाटी वर्तमान में इको टूरिज्म का डायरेक्टर, बीजेपी के युवा नेता और धनकोट ग्रुप का कम्पनी का फाउंडर और डॉयरेक्टर भी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेहद करीबी भी है । नीरज अपनी शिक्षा इंग्लैंड से पूरी की है उसके बाद लगातर बीजेपी में युवा नेता की निभा रहा है। इसके साथ वह धनकोट से एक बार सरपंच भी रह चुका है। 

निवेदिता सिंह तोमर जिस घर की बहु बनी है वह मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में स्थित एक छोटी सी धनकोट रियासत के जमींदार हैं। नीरज के पिता -अनूप सिंह भाटी कांग्रेस के सक्रिय नेता हैं और वही नीरज बीजेपी का सक्रिय युवा नेता हैं। नीरज के दादा का नाम- राज साहब बनवार सिंह भाटी है जो धनकोट रियासत के एक सबसे बड़ी जमीदार थे। 

यह भी पढ़ेUPSC Air 1 इशिता किशोर का जीवन परिचय 

Neeraj Singh Bhati Wife

नीरज सिंह भाटी की पत्नी का नाम निवेदिता सिंह तोमर है जो केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की बेटी है। दोनो की शादी 6 जून 2023 को हुआ था। शादी में बहुत सारे VVIP हस्तियां शामिल थे जैसे की योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी,पूर्व रेल मंत्री पीयूष गोयल, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्यपाल मंगूभाई पटेल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर, अलग अलग के सीएम भी शामिल थे। 

यह पढे - UPSC 2022 AIR 3- उमा हरथी एन का जीवन परिचय

Neeraj Singh Bhati Family and Relationships

माता का नाम

Mother Name 

ज्ञात नहीं 

पिता का नाम

Father's Name

अनुप सिंह भाटी 

पत्नी का नाम

Wife Name 

निवेदिता सिंह तोमर

भाई बहन

Siblings 

ज्ञात नहीं 

दादा का नाम

GrandFather Name 

राज साहब बनवार सिंह भाटी 

यह भी पढ़े- Wrestlers Protest- कितना ताकतवर है- बृज भूषण सिंह का जीवन परिचय 

Neeraj Singh Property and Net Worth | नीरज सिंह भाटी की संपत्ति 

हमे पुरी तरह से तो नहीं पता की नीरज सिंह के पास कितनी संपत्ति है लेकिन उनके कम्पनी का नाम नीचे दिए गए है जिससे आप पता लगा सकते है की उनके पास कितनी संपत्ति है। बता दे की कुल सात कम्पनी का नाम दिया गया है अगर सात कम्पनी नीरज सिंह भाटी के नाम है तू आप सोच सकते है की उनके पिता अनुप सिंह भाटी के पास कुछ न कुछ संपत्ति होगी। जिससे हम ये बोल सकते है की उनके पास एक अच्छी खासी संपत्ति है। कम्पनी के नाम नीचे दिए है

Neeraj Singh Bhati Company 

CIN (Corporate Identification Number)

कम्पनी नाम 

स्थिति 

U74999MP2016OPC041708

DHANKOT ORGANICS PRIVATE LIMITED (OPC)

चालु 

U01100MP2022PTC061796

RAMESHWAR SINGH FARMS PRIVATE LIMITED

चालु 

U74999MP2016PTC041776

MOKAL FARMS PRIVATE LIMITED

चालु 


U01112MP2022PTC061795

HARKUNWAR FARMS PRIVATE LIMITED

चालु 


U74999MP2016PTC041644

DHANKOT HOUSE PRIVATE LIMITED

चालु 


U40100MP2011PTC027292

DHANKOT ENERGY PRIVATE LIMITED

चालु 


U01400MP2018PTC047038

CHICHALA FARMS PRIVATE LIMITED

चालु 



"अगर आपको नीरज सिंह भाटी के बारे में कुछ भी जानकारी हो तो कृपया हमारे साथ साझा करें ताकि हम इस लेख को और ज्यादा पसंदीदा बना सके। हमारे ब्लॉग को जल्द से जल्द फ़ॉलो करे (नोटिफिकेशन 🔔बेल को हां करे)ताकि हमारी सभी अच्छे लेख आप तक जरुर पहुंचे। धन्यवाद 🙏🙏"
आप के लिए जरूर पढ़ें -
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
"/>
"/>