Farhana Yasmin Volleyball Player Biography In Hindi, Age, Height, Country

फरहाना यास्मीन एक वॉलीबॉल महिला खिलाड़ी और एथलीट है। फरहाना का जीवन परिचय हिंदी में इस लेख मे पढ़े - Biography In Hindi, Age, Height, Country 

फरहाना यास्मीन एक इंडोनेशियन वॉलीबॉल एथलीट और महिला खिलाड़ी है जो अपने खेलने के अंदाज़ से बहुत ही मशहूर होती जा रही है जिसके कारण आप सभी लोग इनके बारे में पढ़ना और जानने के लिए इच्छुक है। तो इस लेख मे हम आपको फरहाना यास्मीन यानी विल्डा सिटी नूरफदिला सुगंडी के बारे मे सब कुछ जानकारी देंगे जैसे कि उम्र, कितनी संपत्ति है, किस देश के लिए खेलती हैं, जीवन परिचय, उंचाई कितनी, कैरियर के बारे मे और भी बहुत कुछ इस लेख मे आपको बताया जाएगा। 

फरहाना यास्मीन का असली नाम वाइल्डा सिटी नूरफदिला सुगंडी है और उप नाम विल्डा फथालीह है जो सोशल मीडिया पर फरहाना यास्मीन के नाम से मशहूर है। सोशल मीडिया पर फरहाना के खेलने के छोटे छोटे विडियो बहुत ही ज्यादा वायरल होते रहते हैं। जिसके कारण सभी लोग इनके जीवन परिचय या Biography In Hindi के बारे मे जानना चाहते हैं जिसमे से एक आप भी है। तो चलिए जानते है- फरहाना यास्मीन यानी विल्डा फथाल्लीह के जीवन के बारे में। कृपया अगर आप इसी प्रकार के लेखनी को पढ़ना चाहते हैं तो कृपया हमारे इस ब्लॉग को फ़ॉलो कर ले। पढ़ते है- 

Farhana Yasmin Volleyball Player Biography In Hindi, Age, Height, Country

Farhana Yasmin Volleyball Player Biography

पुरा नाम Full Name 

वाइल्डा सिटी नूरफदिला सुगंडी

जन्म तिथि Birthday 

7 फरवरी 1995

उम्र Age 

28 वर्ष

पेशा profession 

एथलीट , वॉलीबॉल खिलाड़ी 

निवास स्थान Residency 

इंडोनेशिया 

राष्ट्रीयता

इंडोनेशियन 

उपनाम Nickname

विल्डा फथालीह, फरहाना यास्मीन 

पति/बॉयफ्रेंड

ज्ञात नहीं 

Net Worth

ज्ञात नहीं 

लिंग Gender 

महिला 

शौक्षिक योग्यता

स्नातक (अर्थशास्त्र में), बांडुंग राया विश्वविद्यालय

मशहूर किस लिए 

वॉलीबॉल खिलाड़ी के रूप में 

Spike 

275cm (108in)

Block

250cm (98in)

Position जगह 

मध्य अवरोधक Middle-blocker

अभी का क्लब

Bandung BJB Tandamata

Rank in 2023

179

वर्ग Category 

खिलाड़ी 

उंचाई  Height 

178 cm

धर्म Religion 

इस्लाम 

वाइल्डा सिटी नूरफदिला सुगंडी यानी विल्डा फथलीह का जन्म 7 फरवरी 1995 को इंडोनेशिया के बांडुंग , पश्चिमी जावा में हुआ था वह एक इंडोनेशियन वॉलीबॉल खिलाड़ी और एथलीट है जो बांडुंग बीजेबी तंदामाता और इंडोनेशिया राष्ट्रिय महिला वॉलीबॉल टीम के कप्तान के रूप मे खेलती है। 


Wilda Fathallih Career, Education, Volleyball Journey

विल्डा का कहना हैं की जब मै खेलती हूं तो मै दिल लगाकर खेलती हु यह मुझे अपने साथियों के प्रति जिम्मेदार और सम्मान की भावना को पैदा करती हैं और सहयोग की भी। 2018 में फरहाना की टीम ने 20 साल बाद एक और रजत पदक जीतने में सफल रही। इंडोनेशियन लीग प्रोलीगा में विल्डा की टीम ने लगातार तीन वर्षों तक खिताब जीता है यह सम्मान उन्हे प्रतियोगिता के इतिहास का हिस्सा बताती हैं। 

फरहाना को चोटी उम्र से ही वॉलीबॉल खेलने का शौक था वह जब वह छोटी उम्र मे क्लब खेलती थी उस समय वरिष्ठ खिलड़ी को देखती थी उसको सिर्फ अभ्यास किया करती थी। मात्र 9 वर्ष के उम्र में क्लब में शामिल हुई थी और मात्र 12 वर्ष की उम्र में अपनी पहली चैंपियनशिप में शामिल  हुई और वही से कैरियर की शुरुआत हुई थी। 

2010 में पहली बार इंडोनेशिया को प्रतिनिधित्व की। वाइल्डा पहली बार 2011 एशियाई वॉलीबॉल चैंपियनशिप में सीनियर राष्ट्रिय टीम में शामिल हुई थी और इंडोनेशिया में 23वी स्थान प्राप्त करने में सक्षम रही। दक्षिणपूर्व एशियाई खेलों में राष्ट्रिय टीम में शामिल के दौरान 1 रजत पदक और 5 कांस्य पदक जीती हुई हैं। 20218 में इंडोनेशिया में आयोजित एशियाई खेलों में 7वें स्थान पर रहीं। 


Family and Relationships परिवार और रिश्ते 

भाई का नाम 

अचमद रिज़ल नूरहुदा (छोटा भाई)

माता का नाम 

विवी लेस्तियानी

पिता का नाम 

उगन सुगंडी 

पति/बॉयफ्रेंड 

ज्ञात नहीं 

साथी खिलाड़ी 

शेला बर्नाडेथा 

हमें बॉयफ्रेंड के बारे में अभी कुछ जानकारी नही है जैसे ही कोई भी जानकारी मिलेगी तो हम अपडेट कर देंगे। आप तक अपडेट जरूर पहुंचे इसलिए हमें Telegram या Pinterest पर फॉलो करें।

Height, Weight, Age ऊंचाई, वजन, उम्र

Age उम्र 

28 वर्ष 

Height ऊंचाई 

178cm (5ft 10in)

Weight वजन 

65kg (143lb)


"हमारे इस ब्लॉग को फ़ॉलो करे ताकि हम जब भी कोई नई लेख लिखे तो आप तक जरुर पहुंचे। आप हमें Telegram या Youtube पर फॉलो कर सकते हैं।"

यह भी पढ़े -

Shella Bernadetha Volleyball Player Biography In Hindi 

Dubai Princess Sheikha Mahra Biography In Hindi 

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
"/>
"/>