मिरांडा कोहेन का जीवन परिचय | Miranda Cohen Biography In Hindi

21 मार्च 1996 को जन्मी मिरांडा कोहेन को हमेशा फिट रहना होगा क्योंकि मिरांडा कोहेन के दिल में छेद है फिर भी सभी के लिए एक …

मिरांडा कोहेन एक टिकटोक स्टार, इंस्टाग्राम स्टार, फिटनेस प्रभावकार है। कोहेन को लोग ज्यातर इंस्टाग्राम रील्स या टिक टॉक पर छोटे विडियो में देखते हैं और कोहेन इन सोशल मीडिया पर कभी ज्यादा एक्टिव रहती हैं। उन विडियो में वह फिटनेस से जुड़े बातो को बताती है और gym का विडियो इन सोशल मीडिया पर अपलोड करती है। अपने फिटनेस टिप्स के कारण देश भर में मशहूर है और लोग मिरांदा के बारे में जानना चाहता है। तो आज हम इस लेख में आपको बताएंगे मिरांडा कोहेल का जीवन परिचय और उनसे जुड़े बहुत सारे रोचक तथ्य जो आप शायद नही जानते होंगे। 

Miranda Cohen Biography In Hindi Profile Image

मिरांडा कोहेन का जीवन परिचय | Miranda Cohen Biography In Hindi

पुरा नाम Full Name

मिरांडा कोहेन 

जन्मदिन

21 मार्च 1996

उम्र

27 साल (2023 तक)

जन्म स्थान 

डेट्रॉयट, मिशिगन, संयुक्त राज्य अमेरिका 

पेशा 

टिकटॉक स्टार, इंस्टाग्राम स्टार, फिटनेस इनफ्लुएंसर, इंटरप्रेन्योर 

उप नाम 

मिरांडा 

धर्म 

ईसाई

शौक/

अभिरुचि 

विडियो बनाना, गाना सुनना 

राशि 

एरीज 

स्कूल/कॉलेज 

लेकव्यू हाई स्कूल

वेस्टर्न मिशिगन यूनिवर्सिटी 

शौक्षिक योग्यता

स्नातक

राष्ट्रीयता 

अमेरिकन 

Net Worth 

USD 1-2 Million (Approx)

मिरांडा कोहेन का जन्म 21 मार्च 1996 को संयुक्त राज्य अमेरिका के डेट्रॉयट, मिशिगन शहर में हुआ था। वह एक मशहूर इंस्टाग्राम स्टार तथा टिकटॉक स्टार है जो फिटनेस से जुड़े अपना लघु वीडियो इन सभी सोशल मीडिया पर अपलोड करती है। इसके साथ वह एक फिटनेस इंस्ट्रक्टर, पर्सनल ट्रेनर, और एक सोशल मीडिया प्रभावकार भी है। मिरांडा कोहेन 'मिरांडा ड्रीम फिट' का संस्थापक भी है। 

कौन है मिरांडा कोहेन? | Who is Miranda Cohen?

मिरांडा कोहेन एक बहुत ही मशहूर इंस्टाग्राम प्रभवकार, टिकटॉक स्टार, फिटनेस प्रभावकार हैं और वह एक कंटेंट क्रिएटर भी है। इसी के साथ वह 'मिरांडा ड्रीम फिट' (Miranda Dream fit) नामक ऑनलाइन प्लेटफार्म पर फिटनेस ट्रेनिंग भी देती है। 4 मिलियन से ज्यादा लोग इनको इंस्टाग्राम और 2.8 मिलियन से ज्यादा टिकटॉक पर फिटनेस से जुड़े विडियो को देखने के लिए फॉलो करते हैं। इसके अलावा मिरांडा कोहेन का यूट्यूब पर भी अच्छा खासा सब्सक्राइबर है समय के साथ जल्द ही 3 लाख का सब्सक्राइबर भी हो जाएगा।


मिरांडा कोहेन की उम्र | Miranda Cohen Age

संयुक्त राज्य अमेरिका के डेट्रॉयट, मिशिगन नामक शहर में 21 मार्च 1996 को जन्मी मिरांडा कोहेन की उम्र 21 मार्च 2023 को 27 साल की हो गई है। 


मिरांडा कोहेन करियर | Miranda Cohen Career 

संयुक्त राज्य अमेरिका के डेट्रॉयट, मिशिगन शहर में 21 मार्च 1996 को मिरांडा कोहेन का जन्म एक ईसाई धर्म परिवार में हुआ था। अपने जीवन में मिरांडा कोहेन बहुत सारे कठिनाई सही है जब जन्म हुआ तो अपने हृदय में एक छेद लेकर जन्मी जिसे अंग्रेजी में Ventricular Septal Defect (VSD) कहते है इसके कारण उसकी मां सलाह देती है की एक सेहतमंद जिंदगी जिओ ताकि अपने शारीरिक परेशानी से आराम रहे। यही कारण है की मिरांडा कोहेन के जीवन में फिटनेस बहुत महत्पूर्ण है। 

लेकिन ये सब के बावजूद वह एक अच्छी खासी पढ़ी लिखी महिला है उसने लेकव्यू हाई स्कूल से अपनी शिक्षा प्राप्त की और बाद में अपना स्नातक की पढ़ाई के लिए वेस्टर्न मिशिगन यूनिवर्सिटी में दाखिल लिया ताकि न्यूट्रीशन में बैचलर की डिग्री प्राप्त कर सके। लेकिन बीच में ही कॉलेज छोड़ दी ताकि अपने फिटनेस पर ज्यादा ध्यान दे सके। इसके बाद अपने फिटनेस करियर पर अच्छे से ध्यान दिया। वह इंटरनैशनल स्पोर्ट्स साइंस एसोसिएशन (international sports science association) के द्वारा 2017 में प्रमाणित निजी प्रशिक्षक रह चुकी है। 

अभी वह सोशल मीडिया पर फिटनेस टिप, फिटनेस से जुड़े बातो को बताती है और अपने जिम करते समय का विडियो को भी सोशल मीडिया जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, टिकटॉक पर साझा करती रहती है। 


मिरांडा कोहेन का परिवार और रिश्ते | Miranda Cohen Family and Relationships

वैवाहिक स्थिति

अविवाहित 

पति/बॉयफ्रेंड 

ज्ञान नही 

भाई 

ज्ञात नहीं 

बहन 

ज्ञात नहीं 

मिरांडा के पिता एक बिजनेसमैन और माता एक गृहिणी है। पिता का नाम मिस्टर कोहेन और माता का नाम मिसेज कोहेन है। 


मिरांडा कोहेन की ऊंचाई | Miranda Cohen Height in Feet

मिरांडा की अच्छी उंचाई है वह अपने शरीर को काफी मजबूत और शक्तिशाली बना लिया है जो की एक महिला के लिए उदाहरण है और शरीर की उंचाई होने के कारण शरीर बहुत ही फिट दिखता है मिरांडा कोहेन की ऊंचाई 5 फीट 6 इंचेस हैं। 


मिरांडा कोहेन का शारीरिक रूप | Miranda Cohen Body Looks

ऊंचाई Height 

5 feet 6 inches 

वजन Weight 

68 kg

Body Measurements शारीरिक माप 

34-24-36

जुता का size 

8 US 

आंख का रंग 

भूरा 


मिरांडा कोहेन निवल मूल्य | Miranda Cohen Net Worth

मिरांडा कोहेन का निवल मूल्य $800,000 (approx)। उसके अधिकतम कमाने की वजह स्पॉन्सरशिप और बिजनेस है। मिरांडा का सोशल मीडिया पर काफी अच्छा फॉलोअर्स है उसके कारण ज्यादातर इनकम इन सबसे आता है। इसके अलावा वह मिरांडा dream फीट से भी कमाती है। अभी वह कुछ कंपनी का स्पॉन्सरशिप कर रही है जैसे 1st Phorm, Megafit Meals, jaxxon, and Transcend Company। कुछ लोकल कंपनी के साथ भी काम करती है जैसे स्टोरी (Stori), लुलुलेमों (Lululemon), इत्यादि। 

मिरांडा कोहेन हमेशा बिजनेस शुरु करना चाहती थी अंततः उसने एक MirandaCohenFit LLC शुरू किया 2016 में। यह कंपनी मशहूर होने से पहले ही शुरु किया था।


मिरांडा कोहेन वीडियो | Miranda Cohen Video

मिरांडा ड्रीम फिट से कैसे जुड़े | How to Join Miranda Dream Fit

  •  Official website पर training category मे दो option है एक private Coaching aur दूसरा Dream Fit Monthly.

  • Private Coaching में कुछ आसान सवालों का जवाब देना होता है उसके बाद कुछ अपने हिसाब से जरूरत का प्लान ले सकते है। 

  • और दूसरे में dream fit monthly रहता है जो की monthly subscription पर आधारित है। ये intermediate और advance Training के लिए होता है जिसका मूल्य $20 प्रति month. 


मिरांडा कोहेन का सोशल मीडिया | Miranda Cohen Social Handles

Instagram 

@mirandacohenfit

Facebook 

https://www.facebook.com/miranda.cohen.10/

YouTube 

@officiallymirandacohen

Twitter 

@mirandacohenfit

Website 

https://www.mirandadreamfit.com/


अगर आपको मिरांडा कोहेन से जुड़ी कोई भी जानकारी हो तो कृपया हमारे साथ साझा करें हम जल्द से जल्द उसको इस लेख में लिख देंगे। या कोई भी सवाल हो तो कृपया नीचे जरुर लिखे। धन्यवाद 🙏
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
"/>
"/>