सुयश शर्मा का जीवन परिचय | Suyash Sharma biography in Hindi

सुयश शर्मा का पुरा जीवन परिचय, उनका उम्र, सुयश शर्मा का IPL Stats & Team, सुयश शर्मा के हिंदी में बायोग्राफी, पिता का नाम, बॉलिंग गती, सुयश शर्मा कितना कमाते हैं और भी बहुत कुछ सुयश शर्मा के बारे मे इस जीवन परिचय में आपको मालूम चल जाएगा। 

सुयश शर्मा एक भारतीय लेग ब्रेक स्पिनर है वह एक उभरते हुए भारतीय स्पिनर है जो कि अपने डेब्यू मैच में 3 विकेट लेकर सबको चौंका दिया वह भी बहुत बड़े मैच में जहां पर उनके सामने विराट कोहली, फाफ डू प्लेसिस जैसे अनुभवी बैट्समैन थे। हालांकि इनका विराट कोहली फाफ डु प्लेसिस जैसे अनुभवी बैट्समैन से सामना नही हुआ। जी हां मैं बात कर रहा हूं आरसीबी Vs KKR जिसमें सुयश शर्मा केकेआर के तरफ से सब्सीट्यूट होकर बॉलिंग करने आए और आते ही दिनेश कार्तिक अनुज रावत और कर्ण शर्मा जैसे दिग्गज प्लेयर को अपने स्पिनर के जाल में फंसा कर आउट किया। इस मैच में सुयश शर्मा चार ओवर कराकर 30 रन दिए और 3 विकेट चटकाए। तो आज हम ऐसे ही एक भारतीय दिग्गज स्पिनर के जीवन परिचय या biography के बारे मे जानेंगे। 

Profile picture of Suyash sharma by Jivan Parichay



सुयश शर्मा का जीवन परिचय

जन्म (Born)

15 मई 2003

उम्र (Age)

19 साल 

पुरा नाम (Full Name)

सुयश शर्मा 

गेंदबाज़ी (Bowling)

लेग ब्रेक स्पिनर 

सुयश शर्मा Jersey नंबर 

5

भूमिका (Role)

स्पिनर गेंदबाज़ी 

अभी का IPL Team 

(current IPL team)

KKR 

Height (ऊंचाई)

5'9"

जाति (Caste)

ब्राह्मण 

Instagram ID 

@suyashsharma_1 .

वजन (weight)

60 kg

पिता का नाम (Father's Name)

N/A

सुयश के पिता का पेशा (suyash 's Father profession)

N/A

सुयश का गांव (Suyash sharma Village)

N/A

जन्म भूमि (Birthplace)

न्यू दिल्ली, इंडिया 

Net worth 

N/A

किसके खिलाफ डेब्यू किया 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 

2023 का IPL Team 

KKR 

धर्म (Religion)

हिंदू 

बालेबाज़ी 

Right hand batsman 

सुयश शर्मा कौन है?

सुयश शर्मा एक भारतीय स्क्रिकेटर एवम लेग स्पिनर हैं उनका जन्म 15 मई 2003 को न्यू दिल्ली इंडिया में हुआ था। उनकी उम्र अभी ज्यादा नहीं है वह मात्र 19 साल के हैं और अगले महीने 15 मई 2023 को 20 साल के हो जाएंगे। सुरेश शर्मा KKR के तरफ से और नेट में बहुत ज्यादा प्रैक्टिस करते हैं जिसके कारण वह बहुत अच्छा बॉलिंग भी कर लेते हैं। 

और फिट भी हैं। यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि वह एक भारतीय हिंदू  धर्म के हैं और ब्राह्मण जाति से हैं। वे 6 अप्रैल 2023 को KKR के तरफ से डेब्यू किया RCB के खिलाफ। जिसमे 3 विकेट्स लेकर सबको चौका दिया। 

Some details about Suyash sharma mentioned in image such as born, age, profession etc


सुयश शर्मा क्रिकेट करियर 

सुयश शर्मा 6 अप्रैल 2023 को केकेआर के तरफ़ से डेब्यू किया है आरसीबी के खिलाफ जिसमें सब्सटीट्यूट प्लेयर होने के बावजूद 3 विकेट लेकर सबको हैरान कर दिया। जिसमे दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, कर्ण शर्मा को चलता किया। 


सुयश शर्मा को बचपन से ही क्रिकेट बहुत ज्यादा पसंद था और इसी क्रिकेट जर्नी को आगे तक बढ़ाया और बहुत ही कम उम्र में ipl में पहुंच गए हैं। और ये भी हो सकता है की वह बहुत जल्द टीम इंडिया के लिए भी खेले। 


आईपीएल ऑक्शन 2023 में केकेआर के तरफ से मात्र 20 लाख की बोली लगाकर सुयश शर्मा को अपने टीम में शामिल किया। इससे पहले सुयश शर्मा सिर्फ अंडर 25 खेलते थे। 


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
"/>
"/>