गुड्डू मुस्लिम का जीवन परिचय | Guddu Muslim Biography in Hindi

गुड्डू मुस्लिम का जीवन परिचय हिंदी में, Guddu Muslim Biography in Hindi, उम्र, कौन हैं गुड्डू मुस्लिम प्रयागराज, अतिक अहमद के भाई ने गोली चलने से पहले नाम लिया गुड्डू मुस्लिम का, ये सभी जानकारी इस लेख में आपको बताया जाएगा। किस वजह से लोग गुड्डू मुस्लिम के बारे में इतना जानना चाहते हैं। 

गुड्डू मुस्लिम का जीवन परिचय 

कौन है गुड्डू मुस्लिम : जिसका नाम अतीक अहमद के भाई ने मरने से पहले लिया नाम:- बताया जाता है कि उमेश पाल की हत्या में गुड्डू मुस्लिम हाथ था। अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ अहमद को शनिवार को रात 3 बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या उस समय हुआ जिस समय अतीक और उसके भाई अशरफ अहमद को मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया जा रहा था। तभी तीन बदमाशों ने अतीक अहमद के कनपटी पर गोली चला दे और अशरफ पर भी अंधाधुन गोली चली। और यह सब होने से पहले अतीक अहमद के भाई अशरफ अहमद ने इसी गुड्डू मुस्लिम का नाम लिया था। बताया जाता है कि उमेश पाल की हत्या समय गुड्डू मुस्लिम बम फेंक रहा था। 

Guddu Muslim Biography in Hindi

गुड्डू मुस्लिम क्या करता था

बमबाज़ के नाम से जाना जाता है गुड्डू मुस्लिम को:- गुड्डू मुस्लिम 15 16 साल की उम्र से ही छोटी-मोटी चोरियां के आरोप में उसका नाम आने लगा था। लेकिन कहते हैं ना कि जुर्म छोट से चालु होती है और मौत से खत्म होते हैं। उसके बाद बड़े-बड़े माफियाओं का ध्यान गुड्डू मुस्लिम पर पड़ने लगा और गुड्डू मुस्लिम को बड़े माफिया से पनाह मिलने के बाद गुड्डू मुस्लिम ने बम बनाने का कारोबार शुरू कर दिया। और इस तरह वह इतना मशहूर हो गया कि यूपी के बड़े-बड़े अपराधों में गुड्डू मुस्लिम का नाम आने लगा। 

बीबीसी के सहयोगी पत्रकार प्रभात वर्मा के अनुसार गुड्डू मुस्लिम ने श्री प्रकाश शुक्ला, मुख्तार अंसारी, धनंजय सिंह और अभय सिंह के लिए भी लगभग 2 दशक तक काम कर चुका है। 

अब समय थी अतीक अहमद के बारे जो गुड्डू मुस्लिम को अपने साथ काम करने के लिए हाथ बढ़ाया और देखते ही देखते गुड्डू मुस्लिम अतीक अहमद का दाहिना हाथ बन चुका था। 


कहा हैं गुड्डू मुस्लिम Guddu Muslim Kaha hai

उमेश पाल की हत्या में गुड्डू मुस्लिम को सीसीटीवी कैमरा में बम फेंकते देखा गया था और यह घटना फरवरी के महीने में हुई थी और उसके बाद गुड्डू मुस्लिम फरार चल रहा है। पुलिस ने अतीक अहमद के दाहिने हाथ गुड्डू मुस्लिम पर 500000 का इनाम भी घोषित हो रखा है। 


कौन कौन शामिल था उमेश पाल हत्याकांड में 

उमेश पाल हत्याकांड में सीसीटीवी कैमरा में चार लोगो की पहचान हो गया था अतीक अहमद के बेटे असद अहमद, अतीक अहमद का दाहिना हाथ गुड्डू मुस्लिम, अरमान और मोहम्मद गुलाम की पहचान की गई थी। 


कौन है उमेश पाल Kaun hai Umesh Pal


कैसे एक आपराधिक राजनेता बन जाता है?

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
"/>
"/>