Ayushi Sudan IAS, Age, Husband, Biography In Hindi, Wiki

आयुषी सूदन ias जम्मू की रहने वाली है upsc 2016 की परीक्षा में 65वा स्थान प्राप्त कर अपने माता पिता का नाम रौशन किया। लेकीन कॉलेज तक सोचती थी कि उसे सिविल सेवा की तैयारी नही करनी है क्यों?

आयुषी सूदन ias को जम्मू कश्मीर की सरकार ने मगंलवार को कुपवाड़ा का डीसी (Deputy Commissioner) नियुक्त किया। जिससे आप लोग आयुषी सूदन के बारे मे सब कुछ जानना चाहते हैं बता दे कि इस लेख मे आपको आयुषी सूदन की उम्र, पति कौन है, उनका रैंक क्या था, किस बैच से पढ़ाई की थी इस लेख मे आपको बताया जाएगा। 

आयुषी 2016 के UPSC परीक्षा में 65th स्थान प्राप्त की थी। अपनी शिक्षा संत स्टीफेंस कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से Bsc और MSC पुरा किया। लेकिन पूरे स्नातक तक सिविल सेवा के लिए थोड़ा भी चिंतित नहीं थी लेकिन फिर भी कैसे पास किया UPSC 2016 में वोभी 65वा स्थान। आयुषी की पुरी जीवन परिचय के बारे मे इस लेख में बात करेगें। उनकी उम्र क्या है, पति का क्या नाम है, कितना अंक प्राप्त किए, पढ़ाई कैसे की इत्यादि ये सभी। 2017 की आईएएस अधिकारी आयुषी सूदन को कुपवाड़ा, जम्मू एवं कश्मीर का डीसी (Deputy Commissioner) बना दिया गया है। 

Ayushi Sudan IAS, Age, Husband, Biography In Hindi, Wiki

Ayushi Sudan IAS Biography In Hindi

पुरा नाम 

आयुषी सूदन 

बैच Batch 

2017

पति Husband 

मिंगा शेरपा 

IAS 

AGMUT 2017

Rank

65th 

शौक्षिक योग्यता

Bsc, Msc

 वर्ग Category

IAS biography 

कॉलेज College 

संत स्टीफेंस कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय 

St. Stephens College , Delhi University.

Current Posting 

कुपवाड़ा (Kupwara)


Ayushi Sudan IAS Career

UPSC तैयारी: स्नातक पुरा होने के तुरंत बाद से 2014 से UPSC की तैयारी शुरु कर दी थी लेकीन अपनी स्नातक की पढ़ाई तक थोरा भी चिंतित नहीं थी कॉलेज तक ये सोचती थीं की उसे रिसर्च या एमबीए की तैयारी करनी है पुरी तरह से भ्रमित थी आगे क्या करना है। लेकिन सिविल सेवा के लिए थोड़ा अनिच्छुक थी लेकिन पुरे दिमाग में बैठ गया की उसे सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करनी है उसके बाद पिछे मुडकर नही देखी। उसके बाद तो upsc 2016 की परीक्षा में 65वा स्थान प्राप्त कर अपने घर, माता पिता, परिवार और जिले का नाम रौशन की। 


Ayushi Sudan IAS Education Qualification

आयुषी ने bsc और MSC भौतकी की है संत स्टीफेंस कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से। आयुषी का गृह स्थान जम्मु, भारत है। 

Ayushi Sudan IAS Husband

आयुषी के पति का नाम श्री मींगा शेरपा। शायद इनके दो बच्चे भी हैं। 


"अगर आपको आयुषी सूदन ias के जीवन के बारे मे कुछ भी जानकारी हो तो कृपया हमारे साथ साझा करें ताकि हम इस लेखनी को और ज्यादा पसंदीदा बना सके। हमे अगर कोइ भी जानकारी मालूम होगी तो हम इसे अपडेट करेंगे तो कृपया हमारे इस ब्लॉग को Telegram पर फॉलो करें। यहां तक पढ़ने के लिए धन्यवाद 🙏🙏"


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
"/>
"/>